Saturday 9 July 2022

नौकरी संबंधी परेशानी दूर करनेके उपाय

 नौकरी संबंधी हर परेशानी होगी दूर,  करें ये अचूक उपाय

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, पीपल के वृक्ष पर देवताओं और पितरों का वास माना गया है। रविवार के दिन से हर रोज पीपल के वृक्ष पर सुबह जल चढ़ाएं। शनिवार के दिन जल में थोड़ा सा दूध भी मिला लें और सायंकाल में तेल का दीपक जलाएं। ऐसा करने से आजीविका के साधन प्राप्त होंगे और नौकरी की तलाश भी खत्म होती है।

कई बार या तो नौकरी मिलती नहीं है या अगर मिल जाती है तो नौकरी में कई तरह की परेशानी का सामना करना पड़ता है। अच्छी नौकरी या फिर नौकरी में किसी प्रकार की समस्या न होना, भाग्य की बात है। लेकिन यदि आपको अपनी नौकरी में किसी भी प्रकार की समस्या आ रही है, तो चिंता न करें, यह 2 उपाय दूर करेंगे आपकी इस परेशानी को। जानिए उपाय ... 




शुक्ल पक्ष के रविवार को प्रारंभ कर प्रतिदिन सूर्य देवता को जल में लाल चंदन व लाल फूल डालकर सूर्य देवता को जल चढ़ाएं। ॐ घृणि सूर्याय नमः- मंत्र बोलें। आसन पर बैठकर आदित्य ह्रदय स्तोत्र का पाठ करें।

हर रविवार को गाय को गुड़ व गेहूं खिलाएं। गेहूं और गुड़ को जमीन पर न रखें किसी बर्तन में रखकर स्नेहपूर्वक गाय को खिलाएं। 

*⭕शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी को समर्पित माना जाता है। इस दिन लोग सुख-शांति और समृद्धि के लिए पूजा-अर्चना करने के साथ ही व्रत भी करते हैं। मान्यता है कि शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी की पूजा करने से और उपायों को करने से नौकरी संबंधी परेशानियां भी दूर होती हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगर किसी को कार्यक्षेत्र में मुश्किलें आ रही हैं तो वह इन उपायों को आजमा सकता है-*


*🚩1.* नौकरी में तरक्की के लिए मां लक्ष्मी को लाल वस्त्र शुक्रवार के दिन अर्पित करने चाहिए। इसके साथ ही माता को बिंदी, सिंदूर, लाल चुनरी और लाल चूडियां भी चढ़ाएं।


*🚩2.* शुक्रवार के दिन श्री लक्ष्मी नारायण का पाठ करने से भी नौकरी संबंधी मुश्किलें दूर होने की मान्यता है।


*🚩3.* नौकरी या बिजनेस में तरक्की पाने के लिए शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी के साथ भगवान विष्णु की भी अराधना करनी चाहिए। कहा जाता है कि ऐसा करने से घर में सुख-शांति और समृद्धि भी आती है।


*🚩4.* शुक्रवार के दिन पूजा घर में कमल के फूल पर विराजमान मां लक्ष्मी की प्रतिमा स्थापित करें। इसके बाद माता की विधि-विधान से पूजा करें। मां को इस दौरान कमल का फूल, कौड़ी, मखाने, बताशे, शंख आदि अर्पित करें। मान्यता है कि ऐसा करने से नौकरी जाने का संकट टल जाता है।


*🚩5.* अगर नौकरी में लगातार मुश्किलें आ रही हैं तो श्रीसूक्त का पाठ बेहद लाभकारी माना जाता है। शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा के समय श्रीसूक्त का पाठ करने से शुभ फलों की प्राप्ति होने की भी मान्यता है। 


Related Posts

नौकरी संबंधी परेशानी दूर करनेके उपाय
4/ 5
Oleh